-->
Pubg मोबाइल इंडियन प्लेयरस के लिए  बुरी खबर  हिदीं मे पढें

Pubg मोबाइल इंडियन प्लेयरस के लिए बुरी खबर हिदीं मे पढें



PUBG मोबाइल भारतीय मोबाइल गेमिंग कमीनीटी में एक बेहद लोकप्रिय खेल था जब तक कि केंद्र सरकार ने सितंबर 2019 में इसे प्रतिबंधित करने का फैसला नहीं किया।


PUBG मोबाइल इंडिया के लिए बुरी खबर

PUBG मोबाइल इंडिया के लिए एक बुरी खबर में, भारत के शीर्ष बाल अधिकार निकाय NCPCR ने कहा है कि देश में PUBG को फिर से जारी करना illegal होगा, जब तक कि सरकार देश में इस तरह के ऑनलाइन गेम को interact करने के लिए कानून नहीं बनाती। यह पता चला है कि नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) की चेयरपर्सन प्रियांक कानोंगो ने भारत में मोबाइल ऐप को दोबारा शुरू करने के खिलाफ पुरजोर सिफारिश की, जब तक कि सरकार ऐसे ऑनलाइन गेम्स के लिए कानून नहीं बनाती।

जब इसके बारे में पूछा गया, तो कोनोन्गो ने PTI से कहा, यह एक आंतरिक बैठक और प्राइमा फेशियल था, एनसीपीसीआर देश में इस तरह के गेमस की सिफारिश करने के पक्ष में नहीं है।

भारत का सबसे लोकप्रिय गेम PUBG MOBILE

इस बात से कोई इनकार नहीं है कि PUBG मोबाइल भारतीय मोबाइल गेमिंग कमीनीटी में एक बेहद लोकप्रिय गेम था, जब तक कि केंद्र सरकार ने सितंबर 2019 में सुरक्षा चिंताओं की जानकारी देते हुए इसे प्रतिबंधित करने का फैसला नहीं किया।

लेकिन भारत में PUBG मोबाइल के प्रशंसकों को इस बात की खुशी हुई हैं कि PUBG मोबाइल को भारतीय ऐडिशन के रूप में भारत में  जल्द लॉन्च करने की योजना है। यह भी बताया गया कि PUBG मोबाइल इंडिया अब कुछ नए फीचर्स के साथ आएगा जो अब की गेम से अलग हैं।


PUBG CORPORATION 100 मिलियन डॉलर का इनवेस्ट करेगी

PUBG Corporation ने 12 नवंबर को एक प्रेस बयान जारी किया जिसमें घोषणा की गई कि PUBG मोबाइल इंडिया को बहुत जल्द भारत में लॉन्च करने की योजना है। बयान में यह भी बताया गया कि PUBG Corporation भारत में एक सहायक कंपनी स्थापित करेगा और कंपनी देश में 100 मिलियन अमरीकी डालर का इनवेस्ट भी करेगी।


जल्द लॉन्च की घोषणा करने के तुरंत बाद, PUBG Corporation ने PUBG मोबाइल इंडिया गेम के लिए टीज़र सोशल मीडिया हैंडल और PUBG मोबाइल इंडिया के औफिशल YouTube चैनल पर रिलिज किए। टीज़र में भारतीय PUBG मोबाइल कमीनीटी के कुछ सबसे प्रसिद्ध चेहरे जैसे डायनमो,  क्रोनटेन और जोनाथन दिखाए गए हैं।

PUBG MOBILE की औफिशल वेबसाइट 

कंपनी ने विशेष रूप से PUBG मोबाइल इंडिया के लिए एक औफिशल वेबसाइट भी लॉन्च की, लेकिन वर्तमान में वेबसाइट के पास केवल उनके औफिशल सोशल मीडिया हैंडल के लिंक हैं। यह PUBG मोबाइल इंडिया के बारे में कोई कलू नहीं देता है और केवल कमिंग सून बताता हैं ।

जानकारी से यह पता चला है कि PUBG मोबाइल इंडिया कुछ गेमप्ले में बदलाव करेगा जैसे कि ग्रीन हिट इफेक्ट, डिफॉल्ट कैरेक्टर क्लोथ्स और गेम टाइम को प्रतिबंधित करने की सुविधा। 

PUBG MOBILE ने निदेशकों को चुना

कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि PUBG इंडिया ने खुद को 21 नवंबर को कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के साथ रेजिस्टरड कंपनी के रूप में रेजीस्टर किया है, जिसकी अधिकृत पूंजी 15 लाख रुपये है। शॉन (ह्यूनिल) सोहन, KRAFTON इंक में कॉर्पोरेट विकास को प्रमुख और कुमार कृष्णन अय्यर को कंपनी के दो निदेशक के रूप में सलैक्ट किया था। 

इससे पहले, यह बताया गया था कि कंपनी PUBG मोबाइल इंडिया को दिवाली के आसपास रिलीज करने की योजना बना रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब देखते हैं की भारत मे PUBG मोबाइल कब रिलिज होगा। 




1 Response to "Pubg मोबाइल इंडियन प्लेयरस के लिए बुरी खबर हिदीं मे पढें"

If you have any doubts Let me know