-->
Tokyo Olympics : भारतीय एथलीट नीरज चोपडा ने मिल्खा सिंह को अपना गोल्ड मेडल समर्पित किया, इस पर जीव मिल्खा सिंह का ट्विट

Tokyo Olympics : भारतीय एथलीट नीरज चोपडा ने मिल्खा सिंह को अपना गोल्ड मेडल समर्पित किया, इस पर जीव मिल्खा सिंह का ट्विट



टोक्यो ओलंपिक: नीरज चोपड़ा ने शनिवार को अपना ओलंपिक मेडल महान धावक मिल्खा सिंह को समर्पित किया, जिनकी इस साल जून में कोविड से मौत हो गई थी। चोपड़ा ने 1960 के रोम ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहे प्रतिष्ठित धावक को अपना स्वर्ण समर्पित करते हुए कहा, "मिल्खा सिंह एक स्टेडियम में राष्ट्रगान सुनना चाहते थे। वह अब हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन उनका सपना पूरा हो गया है।"

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मिल्खा सिंह के बेटे और मशहूर गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि चोपड़ा के इस कदम के लिए उनका परिवार हमेशा आभारी रहेगा। आपने न केवल हमें ओलंपिक खेलों में पहली बार एथलेटिक्स का स्वर्ण पदक दिलाया, बल्कि आपने इसे मेरे पिता को भी समर्पित किया। मिल्खा परिवार इस सम्मान के लिए सदा आभारी है।

आज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पहला गोल्ड पदक जीता। उन्होंने फाइनल में 87.58 मीटर का अपना सबसे लंबा थ्रो फेंककर देश का पहला ट्रैक एंड फील्ड मेडल जीता। इसके साथ, वह ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय बन गए।

उनके पिताजी ने ऐसा होने के लिए इतने सालों तक इंतजार किया। उनका सपना आखिरकार भारत के पहले एथलेटिक स्वर्ण के साथ सच हो गया। मैं यह ट्वीट करते हुए रो रहा हूं। और मुझे यकीन है कि पिताजी ऊपर रो रहे हैं। ऐसा करने के लिए धन्यवाद," जीव चोपड़ा द्वारा भारत के लिए सोना सील करने के तुरंत बाद पोस्ट किया गया।

स्वर्ण जीतने के बाद, चोपड़ा ने कहा: "इस साल मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेना था ... 2-3 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जहां मैंने खेला, मुझे बहुत मदद मिली। इसलिए मुझे ओलंपिक में कोई दबाव महसूस नहीं हुआ और मैंने मेरे प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम था"।

मिल्खा सिंह, जिन्हें प्यार से 'फ्लाइंग सिख' के नाम से जाना जाता था, ने अक्सर एक भारतीय को ट्रैक और फील्ड ओलंपिक पदक जीतने की अपनी इच्छा के बारे में बात की थी। 1984 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक में, पीटी उषा महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ में पदक जीतने के करीब पहुंच गई, लेकिन मिल्खा की तरह चौथे स्थान पर रही।

नीरज चोपडा ने गोल्ड पदक के साथ सोशल मीडिया पर 5 घटें मे इस्टांग्राम पर दस लाख फोलोअर का रिकार्ड बना दिया है,जी हां नीरज के गोलड पदक जीतने से पहले उनहें इस्टांग्राम पर एक लाख लोगों ने फोलो किया था लेकिन भारत के लिए गोल्ड पदक जीतने के बाद उनहें अब तक 20 लाख लोग फोलो कर चुके हैं। 

0 Response to "Tokyo Olympics : भारतीय एथलीट नीरज चोपडा ने मिल्खा सिंह को अपना गोल्ड मेडल समर्पित किया, इस पर जीव मिल्खा सिंह का ट्विट"

Post a Comment

If you have any doubts Let me know